Home राष्ट्रीय बंगाल: ‘बुलबुल’ तूफान के कारण तबाही का मंजर,दो लोगो की मृत्यु कई...

बंगाल: ‘बुलबुल’ तूफान के कारण तबाही का मंजर,दो लोगो की मृत्यु कई लापता

387

पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्र और सुंदरवन के पास नामखाना, बकहाली,  काकद्वीप और सागरद्वीप में चारो ओर तबाही का मंजर है और दो लोगों की मौत भी हो गयी है।
चक्रवाती तूफान के कारण बालीगंज स्थित कोलकत्ता क्रिकेट एंड फुटबॉल क्लब के 28 वर्ष के शेफ पर देवदार का पेड़ गिर जाने से शेफ की मौत हो गयी। इसके अलावा नामखाना में भी एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो व्यक्ति लापता हो गये। नामखाना में दो जेटी भी क्षतिग्रस्त हाे गये।बुलबुल तूफान के कारण पिछले 24 घंटे तेज हवाओं के समेत मूसलाधार बारिश भी हो रही है जिसके कारण कई बिजली के खंबे , पेड़  और टेलीफाेन के खंबे आदि उखड़ गये।  किसानो फसलें भी बर्बाद हो गयी।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  बुलबुल तूफान के मद्देनजर पूरी रात राज्य सचिवालय नाबन्ना में गुजारी जहां स्थिति का जायजा लेने के लिए खास नियंत्रण कक्ष बनाये गये हैं।
ममता ने कल अपने एक ट्वीट में कहा, “हम तूफान से उत्पन्न सभी स्थिति से निपटने के लिए सभी एहतियादी कदम उठा रहे हैं। इसके लिए खास  नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल तथा राज्य आपदा प्रक्रिया बल की टीमों को तैनात किया गया है।”