Home राजधानी में पुलिस-वकील झड़प मामले में फरवरी में अदालत पुलिसकर्मियों के खिलाफ याचिका पर...

पुलिस-वकील झड़प मामले में फरवरी में अदालत पुलिसकर्मियों के खिलाफ याचिका पर करेगी सुनवाई

317

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि वकीलों और पुलिस के बीच दो नवंबर को हुई हिंसक झड़प के विरोध में प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई वह अगले वर्ष फरवरी में करेगा। दो नवंबर के दिन को तीस हजारी अदालत परिसर में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इस घटना के विरोध में पुलिसकर्मियों ने सार्वजनिक रूप से विरोध प्रदर्शन किया था और धरने पर बैठ गए थे।

मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ ने इस याचिका पर इससे पहले सुनवाई करने से इनकार किया और वकीलों से कहा कि पुलिस के साथ समझौते करने के लिए वह अपने सक्षम अधिकारियों की मदद लें। एक वकील ने अदालत में याचिका दायार करी थी और उन पुलिसकर्मिओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी जिन्होंने मामला अदालत के सामने विचाराधीन होने के बावजूद सोशल मीडिया पर बयान जारी किए।

इसमें मांग की गई थी कि अदालत केंद्र को धरने पर बैठने वाले, भड़काऊ नारे लगाने वाले और इलेक्ट्रॉनिक तथा सोशल मीडिया पर उकसाने वाले बयान जारी करने वाले दिल्ली पुलिसकर्मिओं के खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने के निर्देश जारी करे। मंगलवार को दिल्ली के हजारों पुलिस अधिकारिओं ने अपने साथियों पर हमलों के विरोध में पुलिस मुख्यालय के बाहर 11 घंटे तक अभूतपूर्व  विरोध प्रदर्शन किया था।