Home खेल कूद हीरो इंडियन सुपर लीग का नया सीजन शुरू

हीरो इंडियन सुपर लीग का नया सीजन शुरू

187

बेंगलुरु, । हीरो इंडियन सुपर लीग का छठा सीजन शुरू होने को है और इस टूर्नामेंट में बेंगलुरू एफसी का अब तक का सफर शानदार रहा है। हीरो इंडियन सुपर लीग में तीन सफल वर्ष के बाद इस क्लब ने 2017 में आईएसएल मे प्रवेश किया और फिर तुरंत छा गया।

अल्बर्ट रोका स्पेनिश कोच की देखरेख में इस क्लब ने पहले सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया और आठ अंकों की बढ़त के साथ टेबल टापर रहे। फाइनल में हालांकि चेन्नइयन एफसी के हाथो बेंगलुरू एफसी अपने ही घर में हार मिली। अगली बार बेंगलुरू ने फिर से अपना अभियान शुरू किया लेकिन इस बार रोका उसके साथ नहीं थे।

चालर्स कुआडार्ट ने उनकी जगह ली थी । इस बार बेंगलुरू ने अधिक आक्रामकता के साथ लीग की शुरुआत की और एक बार फिर लीग टेबल में शीर्ष पर रहा और लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा। इस बार फाइनल में उसके सामने एफसी गोवा थी , जिसे हराकर बेंगलुरू ने अपने उस सपने को पूरा किया, जो बीते साल बहुत कम अंतर से अधूरा रह गया था।

इस जीत के बाद तो मानो हर तरफ जश्न का माहौल बन गया था। इसको तो खत्म होना ही था और फिर तैयारी शुरू करनी थी. एक और लड़ाई की और इस बार की लड़ाई अधिक चुनोत्तियो से भरी हुई थी क्योंकि बेंगलुरू को खिताब बचाना था। इसके लिए उसने नए ख़िलाड़िओ को अपने साथ जोड़ा और कई ऐसे खिलाड़यिों को रिटेन किया, जो उसके लिए मायने रखते थे और अब यह टीम एक बार फिर अपना दबदबा बनाने के लिए तैयार है।