Home खेल कूद नए कोच के साथ खराब शुरुआत से उबरना चाहेगा युनाइटेड नॉर्थईस्ट

नए कोच के साथ खराब शुरुआत से उबरना चाहेगा युनाइटेड नॉर्थईस्ट

297

गुवाहाटी, ।  हीरो इंडियन सुपर लीग के छठे सीजन के पहले मैच में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को कठिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इस टीम का सामना सोमवार को मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी के साथ बेंगलुरू में होना है।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को बेंगलुरू एफसी ने ही प्लेऑफ में हराया था। यह हार ऐसे वक्त में मिली थी, जब नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीम को लगने लगा था कि वह शानदार खेल रही है और उसे हर हाल में आगे जाना ही चाहिए।

कोच रोबर्ट जार्नी हालांकि अभी इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि उनकी टीम श्रीकांतिरावा स्टेडियम मे  बेंगलुरू को हराकर अच्छी शुरुआत करने में सफल रहेगी ।

पूर्व विंगर  के रियल मेड्रिड ने कहा, ‘‘बेंगलुरू ने इस सीजन में कुछ बदलाव किए हैं। साथ ही  बेंगलूरु का कोच भी नया है और कुछ खिलाड़ी भी नए हैं। यह मैच अलग मैच होगा।

हम मानते हैं कि कुछ अच्छा कर सकते हैं हम इस टीम के खिलाफ । हम तीन अंक लेने को लेकर आश्वस्त हैं।’’ क्रोएशिया के लिए खेल चुके जार्नी ने एल्को स्काटोरी के स्थान पर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी का कोच पद सम्भाला है।

वह मानते हैं कि ऐसे में जब गुरप्रीत सिंह संधू, सुनील छेत्री, उदांता सिंह, आशिक कुरूनियन और राहुल भेके जैसे स्टार खिलाड़ी इन दिनों टीम से दूर हैं और भारतीय टीम के लिए खेल रहे हैं तो फिर उनकी टीम के पास चार्ल्स कुआडार्ट की टीम को हारने का मौका है।

जार्नी ने कहा, ‘‘हां, यह हमारे लिए एडवांटेज है।  पूरी टीम आपके साथ हो एक कोच के नाते आप  ऐसा चाहते है   लेकिन इंटरनेशनल ब्रेक के कारण अभी कुआडार्ट ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद उनके पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं जो इस कोच को जानते हैं और बीते सीजन में उनके साथ खेले हैं।

 इससे हमें फायदा हो सकता है लेकिन इससे कोई बड़ा अंतर नहीं होगा।’’ 50 साल के जार्नी ने कहा कि उनकी टीम में कुछ नए खिलाड़ी हैं, जिनमें हाई प्रोफाइल असामोह ग्यान भी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों को उनकी फिलॉसाफी को समझने में वक्त लगेगा।

 जार्नी ने कहा, ‘‘हमारी टीम युवा  टीम है और मैं अभी भी अपनी फिलोसॉफी को उन तक पहुंचाने का काम कर रहा हूं। यह मेरा पहला सीजन है और कुछ खिलाड़ी भी नए हैं। ऐसे में हमे कुछ और समय चाहिए होगा।’’