Home Uncategorized गंभीर को आरोपी के रूप मे तलब करने पर फैसला सुरक्षित आप...

गंभीर को आरोपी के रूप मे तलब करने पर फैसला सुरक्षित आप नेता की शिकायत पर

415

नई दिल्ली,  आप नेता आतिशी मरलेना की शिकायत पर भाजपा नेता गौतम गंभीर को आरोपी के तौर पर तलब करने पर आदेश सोमवार को सुरक्षित रखा| दिल्ली एक अदालत मे । आतिशी का  गंभीर के ऊपर यह आरोप है के उसका  नाम दिल्ली के दो विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता के तौर पर दर्ज है। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने आदेश 22 अक्टूबर के लिए सुरक्षित रखा। अदालत ने आतिशी की दलीलों पर सुनवाई के बाद आदेश सुरक्षित रखा।

आप नेता आतिशी मार्लेना की ओर से दायर याचिका पर गौतम गंभीर को बतौर अभियुक्त समन जारी करने की मांग की गई थी। एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल की दलीले सुनने के बाद कोर्ट ने 22 अक्टूबर को फैसला सुनाने का आदेश दिया। पिछले 25 अगस्त को निर्वाचन आयोग के दो अधिकारियों शाह नवाज और अक्षय मराठे ने अपना बयान दर्ज कराया था, पिछले 14 अगस्त को आतिशी मार्लेना ने अपना बयान तीस हज़ारी कोर्ट मे दर्ज कराया था|  याचिका में आतिशी ने कहा है कि गौतम गंभीर के पास एक वोटर आई डी कार्ड राजेंद्र नगर विधानसभा का और दूसरा वोटर आईडी कार्ड करोलबाग विधानसभा क्षेत्र का है। याचिका में ये भी कहा गया है कि यह जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन है।

गौतम गंभीर ने नामांकन पत्र में अपना पता राजेंद्र नगर-39, पार्ट नंबर 43, सीरियल नंबर 285 और इलेक्शन आई डी कार्ड का नंबर ई पी आई सी एसएमएम 1357243 बताया है। आतिशी ने अपनी शिकायत में कहा है कि गौतम गंभीर का एक और वोटर आई डी कार्ड है जिस पर करोल बाग-23, पार्ट नंबर 86, सीरियल नंबर 87 इलेक्शन आई डी कार्ड का नंबर ईपीआईसी आर जे एन 1616218 है। हाल ही मे लोकसभा चुनाव में गौतम गंभीर ने कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आप की आतिशी मार्लेना को हराया था।
 

http://www.indiatyping.com/english-to-hindi-typing/